CM बघेल ने लगाया ED पर बड़ा आरोप : ED को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा, बोले : “रमन सिंह की संपत्ति इतनी बढ़ी, उस पर कार्रवाई कब करेगी ED?”

 

उर्वशी मिश्रा, रायपुर, 27 अगस्त, 2023

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर से ED पर बड़ा आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज बलौदाबाजार जिले के लिए रवाना हुए। रवाना होने से पहले मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ED लोकतंत्र के लिए खतरा बन गया है। सीएम ने कहा कि ED के नियमों में जब से संशोधन हुआ है, तब से असीमित अधिकार मिल गया है और वह जिसे चाहे उसे गिरफ्तार कर ले रहे हैं और जो गिरफ्तार हो रहे हैं उन्हें जमानत नहीं मिल पा रही है। सीएम ने कहा कि लोगों से मारपीट भी करती है।

ये भी पढ़ें :  CG Assembly Monsoon Session : कल से शुरू होगा विधानसभा का मानसून सत्र, 4 बैठकों के लिए लगे 550 सवाल

महादेव सट्टा पर कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने कई कार्रवाई भी की है, जबकि केंद्र सरकार ने किसी भी की प्रकार की कार्रवाई नहीं की है।

मुख्यमंत्री ने डॉ रमन सिंह की संपत्ति पर भी सवाल उठाए और कहा कि डॉ रमन सिंह की संपत्ति में लगातार बढ़ोतरी देखी गई हैं, आखिर ED उस पर जांच क्यों नहीं करती है।

ये भी पढ़ें :  कांग्रेस की टिकट की खरीदी बिक्री में कौन कौन पैसा खा रहा था सामने आना चाहिए: कश्यप

सीएम ने भारतीय जनता पार्टी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में लगभग 72% घरों में ही शौचालय बनाया गया हैं, यानि कि 23-24% घरों में शौचालय नहीं बन पाया हैं, और ओडीएफ प्लस घोषित कर दिया गया हैं, केंद्र सरकार के तरफ से यहां एक बड़ा घोटाला हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रायगढ़ में अडानी को 20 साल के लिए कोयला खदान दे दिया गया है और अब नगरनार प्लांट को भी देने की तैयारी है। सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी को छत्तीसगढ़ में जनता वोट देती है, तो यह मानकर चल की राज्य को अडानी को सौंप दिया है।

ये भी पढ़ें :  अच्छी खबर : सीएम विष्णुदेव साय आज सुनेंगे लोगों की समस्या...जनता होगी सीएम से रुबरु, आज मुख्यमंत्री निवास में होगा जनदर्शन कार्यक्रम

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पार्टी की चुनाव की तैयारी को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी पूरी तरीके से चुनाव की तैयारी में लग चुकी है और इसीलिए सभी विधानसभाओं में संकल्प शिविर का भी आयोजन किया जा रहा है।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment